पूर्व मध्य रेलवे भर्ती 2019 – 2234 स्लॉट्स के लिए पूर्व मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में दिव्यांगों / इकाइयों में नामित ट्रेडों में प्रशिक्षु अधिनियम 1961 के तहत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सभी तरह से पूरा होने वाले आवेदन अंतिम तिथि के 17:00 बजे तक केवल ऑनलाइन जमा किए जाने चाहिए। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे इस पद के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं और इस विज्ञापन में उल्लिखित आवश्यकताओं और नियमों और शर्तों का पालन करने के लिए तैयार हैं।
अपरेंटिस – 2234 पद

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को मैट्रिक / 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के साथ) उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें प्रासंगिक व्यापार में मान्यता प्राप्त बोर्ड और आईटीआई से न्यूनतम 50% अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जारी किया गया हो। नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग या प्रोविजनल सर्टिफिकेट नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग) द्वारा जारी किया जाता है।
आयु सीमा: उम्मीदवारों को 15 वर्ष की आयु पूरी करनी चाहिए थी और 11.12.2018 को 24 वर्ष की आयु पूरी नहीं करनी चाहिए थी। नियमानुसार आयु में छूट।
आवेदन शुल्क (गैर वापसीयोग्य): रु। 100 / -। एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों द्वारा कोई शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।
आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि: 10.01.2019

Online Application Started: Click Here 

Details of application click here to download – English

Details of application click here to download – Hindi

Guidelines for Candidates for filling up ONLINE application

 

 

 

Advertisements